अंजू बिनानी दमानी, मिस्का की संस्थापक और रचनात्मक निदेशक, हमेशा से एक डिजाइनर रही हैं। उन्होंने भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज, कोलकाता से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, कोलकाता (निफ्ट) में डिजाइन में आगे की पढ़ाई पूरी की। दो बच्चों की मां अंजू ने 30 साल की उम्र में केवल दस डिजाइनों के साथ एक डिजाइनर के रूप में अपना करियर शुरू किया। उनकी मां और पति ने उनके प्रयास में केवल भावनात्मक समर्थन प्रदान किया। उन्होंने महिलाओं और लड़कियों के लिए ट्रेंडिंग कपड़े डिजाइन करने के सपने के साथ 2019 में खुद मिस्का लॉन्च किया।
अंजू के परिवार में पिछले 40 सालों से फैशनेबल कपड़े बनाने का विचार चला आ रहा है। उनके पिता और भाई भारत और विदेश दोनों में बच्चों का फैशन व्यवसाय बी चलाते हैं। उनके पति भी विश्व स्तर पर ब्लू किड्स ब्रांड नाम के तहत लड़कों के लिए कपड़े बना रहे हैं। अंजू के पास अन्य विचार थे। वह महिलाओं और युवा लड़कियों के लिए कुछ बनाना चाहती थीं। मार्केटिंग हेड के रूप में, अंजू ने पश्चिम बंगाल के कपड़ों के बाजार को कवर करना शुरू किया। बंगाल में सफलता पाने के बाद, उन्होंने अपने व्यवसाय का विस्तार दक्षिण भारतीय उपनगरों में किया। मिस्का वर्तमान में गोल गले वाली टी-शर्ट, कैपरी और हॉट पैंट के साथ-साथ सभी उम्र की महिलाओं और छोटी लड़कियों के लिए रंगीन और उदार चयन के साथ महिलाओं और बच्चों के परिधानों को पूरा करता है।
संस्थापक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में विश्वास करते हैं। वह इस बारे में बात करती हैं कि मूल्य, गुणवत्ता और ग्राहक संबंध प्रबंधन कैसे एक कंपनी को दूसरे से अलग करने में महत्वपूर्ण हैं, और वह बी2बी उद्योग में महिलाओं की कमी के बारे में चिंता व्यक्त करती हैं। अपने व्यवसाय के बारे में बोलते हुए, उन्हें अपने ब्रांड द्वारा पूरे भारत के थोक डीलर के रूप में प्रदान की जाने वाली कीमत और गुणवत्ता के लिए व्यापारियों से आसानी से ऑर्डर मिलते हैं। Miska की अपनी वेबसाइट भी है जहां लोग रोज़मर्रा के सस्ते और फैशनेबल कपड़े खरीद सकते हैं। उनकी कीमतें आम तौर पर रुपये के बीच होती हैं। 400 और रु। 800, जिससे उन्हें उचित मूल्य मिल सके। इसके अलावा, वह दुबई में अपने कारोबार का विस्तार करना चाहती हैं। वे जल्द ही अपने फ्लैगशिप स्टोर भी लॉन्च करेंगे।
